breaking news

बिहार में सड़के बन रही है-बत्तर -सड़क बनाये बिना भी ठेकेदार निकाल ले रहे पैसे

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जैसवाल ने लिखा पत्र

slide

पटना

आपको बता दें कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने  बीते दिनों पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा। उस पत्र में बिहार  के बेतिया से सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने पत्र में यह वर्णित किया की इन दिनों बिहार में जो सड़क के बन रही है उन सड़कों का स्थिति काफी बद से बदतर है सड़क बनाने में किसी भी तरह का मापदंड का पालन नहीं किया जा रहा है। सड़क निर्माण के समय गुणवत्ता विहीन सड़क का निर्माण बिहार के ठेकेदार और इंजीनियर कर रहे है।

इस पत्र से यह साफ हो जाता है की  जनतांत्रिक गठबंधन  में सरकार सही तरीके से आपसी मेल मिलाप से नहीं चल रही है। वही विपक्षी पार्टी इस पत्र पर अपना सुर बुलंद कर दिया है विपक्षी दलों के नेता यह कह रहे हैं जब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वयं इस बात को कबूल कर रहे हैं की बिहार में सड़क जैसी मूलभूत आवश्यकताएं की कार्य सही तरीके से एवं गुणवत्ता पूर्ण तरीके से सुनिश्चित करवाने में सरकार विफल है नीतीश सरकार विफल है तो फिर आगे आप लोग समझते ही होगो।

वही रालोसपा के प्रवक्ता माधव आनंद ने यह बयान जारी करते हुए कहा कि जैसे नीतीश कुमार बिहार में 15 साल पुरानी गाड़ी को बंद कर रहे हैं वैसे ही बिहार की जनता 15 साल पुरानी मुख्यमंत्री को भी आगामी 2020 में चुनाव के समय अपने वोट के माध्यम से बैंन कर देगी।

यह खराब सड़क होने का  तगमा या उपाधि  बिहार को कोई नया नहीं मिला है पहले भी बिहार में आए हुए सैलानियों ने बिहार में आए हुए अंतरराष्ट्रीय मित्रों ने अंतर्राष्ट्रीय प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रपति और अंतर्राष्ट्रीय राजनेताओं ने बिहार के बदहाली सड़कों का जिक्र यहां के लोगों से किया है आप देख सकते हैं गया जिला का स्थान विश्व मानचित्र पर एवं बिहार के नक्शों में स्वर प्रथम एवं सुनहरे अक्षरों से लिखा जाता है क्योंकि यहां भगवान  बुद्ध,  और भगवान विष्णु की पावन नगरी है जहां देश-विदेश से लोग पिंडदान करने के लिए और भगवान बुध की ज्ञान स्थली के दर्शन हेतु आते हैं।

आज गया की सड़कें इस हाल में है कि आप वहां चल नहीं सकते हैं आप देख ले जब हमारे सैलानी दिल्ली या कोलकाता के  अंतर राष्ट्रीय राजमार्ग से गया के तरफ डोभी होते हुए  बोधगया के रुख करते हैं तो उन्हें बद से बदतर सड़क का चेहरा नजर आता है और जब हमारे सैलानी या राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी अपने सड़क मार्ग से पटना से गया की ओर आते हैं तो उन्हें गया पटना राष्ट्रीय राज्य मार्ग की सड़क की तस्वीरें बदहाली की तस्वीरें साफ-साफ झलकती है यही है तमाम जिलों जो बिहार में 38 जिले हैं उनकी तस्वीरें कुछ इसी तरह है।

Reported by Patna Reporter

 

Total Page Visits: 141 - Today Page Visits: 2
Show More

Related Articles

Back to top button
Close