breaking newsWorldदुनिया

अब राजा के बेटा को ही Award नही मिलेगा ,जो हकदार होगा उसे ही मिलेगा

आनंद कुमार को मिला अमेरिका में एडुकेशन एक्सेलेंस Award

slide

देश दुनिया

आज आपको बता दे कि हमारी पत्रकारिता के कलम में इतनी विद्वता नही है जो हम इस महान हस्ती के बारे में वर्णन कर सके। लेकिन फिर भी हम कोशिश करते है।

पहले आपको Anand Kumar जी का Award कार्यक्रम के बाद जो उन्होंने कहाँ अपने Facebook के जरिये वो आपको दिखाते है।

Anand Kumar जी

ये आपलोगों के प्यार, स्नेह और आशीर्वाद का ही परिणाम है कि अभी कैलिफोर्निया में मुझे एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया । मेरे 20 मिनट के ब्याख्यान के दरमियान जिस तरह से लोग लगातार तालियाँ बजाकर मेरे उत्साह को बढ़ा रहे थे , उसे मेरे लिए भूल पाना संभव नहीं है । आभार उन तमाम लोगों का जिन्होंने मेरा साथ कठिन से कठिन परिस्तिथियों में भी दिया है ।
This is all due to your affection, love and blessings, I have just been honoured with the Education Excellence Award at California, USA. During my 20-minute keynote address, the way a highly discerning audience constantly applauded to boost my confidence, it will forever remain etched in my memory. Thanks to all those who stood by me even in the difficult times.

अब हमारी रिपोर्ट
जेएनएन सुपर-30 के संस्थापक और IIT प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाली कोचिंग संस्था ‘सुपर 30 के संस्थापक और गणित के विख्यात शिक्षक आनंद कुमार को अमेरिका में शिक्षण से जुड़े एक प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजा गया है।

आपको बता दे कि यह पुरस्कार उन्हें जरूरतमंद विद्यार्थियों को शिक्षा मुहैया कराने में दिए गए उनके योगदान के लिए दिया गया. आनंद कुमार को ‘फाउंडेशन फॉर एक्सीलेंस (एफईई) संगठन ने The एजुकेशन एक्सीलेंस अवॉर्ड 2019 पुरस्कार से नवाजा गया है।

आपको बता दे कि उन्होंने कहा कि गुणत्तापूर्ण शिक्षा को आम जनता के लिए सुलभ बनाना दुनिया में एक महत्वपूर्ण अंतर लाएगा, इससे गरीबी, बेरोजगारी, जनसंख्या विस्फोट, पर्यावरण क्षरण और बहुत से मुद्दों को हल करने में मदद मिलेगी।

हाल ही में Anand Kumar जी के जीवनी पर आधारित एक सच्ची फ़िल्म बना था जो देश के मशहूर अभिनेता ऋतिक रौशन ने फिल्माया था जो फ़िल्म सुपर हिट रहा था।

Reported by Rahul Ranjan

Total Page Visits: 41 - Today Page Visits: 1
Show More

Related Articles

Back to top button
Close