खेलदेश

वनडे / भारत-वेस्टइंडीज पहला मैच आज, विंडीज के खिलाफ पिछले 5 साल में टीम इंडिया 77% मुकाबले जीती

slide

खेल डेस्क. भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मैच गुरुवार को गुयाना में खेला जाएगा। दोनों टीमें वर्ल्ड कप के बाद पहली बार वनडे खेलने उतरेंगी। एक तरफ भारतीय टीम को पिछले वनडे में न्यूजीलैंड (वर्ल्ड कप सेमीफाइनल) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी ओर, विंडीज ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान को हराया था। भारत-वेस्टइंडीज के बीच पिछले पांच साल में 15 मैच खेले गए। इस दौरान टीम इंडिया 10 में जीती। विंडीज को 3 में सफलता मिली। एक मैच टाई रहा। एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकल सका था।

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले तीन मुकाबलों में जीती है। उसे पिछली बार 27 अक्टूबर 2018 को पुणे में मिली थी। विंडीज में दोनों टीमें 2017 के बाद पहली बार आमने-सामने होंगी। तब भारतीय टीम को जीत मिली थी। वेस्टइंडीज को अपनी मेजबानी में भारत के खिलाफ पिछली जीत 2 जुलाई 2017 को एंटीगुआ में मिली थी।

गुयाना में पहली बार दोनों टीमें आमने-सामने
गुयाना में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। इस मैदान पर अब तक 21 वनडे हुए। इनमें 13 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती। कोई टीम रन चेज करने में 8 बार ही सफल रही। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 127 मैच खेले गए। इनमें वेस्टइंडीज 62 और भारत 60 में जीत दर्ज कर सका। 2 मैच टाई रहे। 3 मुकाबलों में नतीजा नहीं निकला।

Total Page Visits: 43 - Today Page Visits: 1
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close